сура аль-бакара текст

сура аль-бакара текст

Malekdev
Dec 23, 2022
  • 37.1 MB

    फाइल का आकार

  • Android 5.0+

    Android OS

сура аль-бакара текст के बारे में

सुरा अल-बकारा टेक्स्ट ऐप और आप सुरा अल-बकारा भी सुन सकते हैं।

सुरा अल-बकारा टेक्स्ट ऐप और आप सुरा अल-बकारा को भी सुन सकते हैं और इसे सुरा अल-बकारा के लिए डाउनलोड कर सकते हैं, इसे पढ़ने वालों के लिए बहुत लाभ और बड़ा इनाम।

सूरह अल-बकरा पवित्र कुरान का दूसरा सूरह है और इसमें 286 छंद हैं, जो इसे कुरान में सबसे लंबा सूरह बनाते हैं। सूरह अल-बकारा सूरह मदनी है, जैसा कि मदीना में पैगंबर मुहम्मद (SAW) को पता चला था। पवित्र कुरान को अध्यायों में विभाजित किया गया है, जिनमें से प्रत्येक का चमत्कार और दिव्य मूल है। सूरह अल-बकारा पाठ पवित्र कुरान के अद्भुत सुरों में से एक है जो कई कारणों से दूसरों के लिए महत्वपूर्ण है।

अल्लाह सर्वशक्तिमान हमें सूरा अल-बकारा में कुरान से परिचित कराता है और तीन श्रेणियों के लोगों के बारे में बात करता है: वे जो कुरान के मार्गदर्शन से लाभान्वित होंगे, वे जो नहीं करते हैं, और वे जो केवल अनुयायी होने का दिखावा करते हैं कुरान। शेष सूरह में इतिहास, जीवन शिक्षाओं और दिशाओं का अद्भुत संयोजन है। इस सूरह बकारा में कई लाभ और महत्वपूर्ण पुरस्कार हैं।

इस ऐप के साथ सुरा अल-बकारा पाठ आप रूसी में सुरा अल बकरा पाठ, पवित्र कुरान के सूरा नंबर 1 पढ़ सकते हैं। अब आपको एमपी 3 डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है, बस इस एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें और सूरह अल-बकारा पाठ सुनें और पढ़ें। इस सुरा में एक बड़ा बरका है, और यह बार-बार उन लोगों के लिए निर्धारित किया जाता है, जिन्हें रुक्या के उद्देश्य से सिहरा, जिन्न के संपर्क में लाया गया है। ध्वनि बजाएं और प्रभावित व्यक्ति पर हेडफोन लगाएं

सुरा बकरा के लाभ

मुझे सूरा बकर का पाठ क्यों पढ़ना चाहिए?

सुरा बकारा कई लाभ प्रदान करता है, जिनमें से कुछ का उल्लेख नीचे किया गया है:

सूरह अल-बकारा क़यामत के दिन महान इनाम लाता है और इस सांसारिक जीवन में आशीर्वाद जोड़ता है। एक हदीस में, पैगंबर मुहम्मद (SAW) ने कहा: "कुरान पढ़ें, क्योंकि पुनरुत्थान के दिन यह इसे पढ़ने वालों के लिए एक याचिका के रूप में आएगा। दो प्रकाश वाले, अल-बकारा और सूरह अल इमरान को पढ़ें, क्योंकि पुनरुत्थान के दिन वे दो बादलों या दो छायाओं, या पक्षियों के दो झुंडों की तरह आएंगे, जो उन्हें पढ़ने वालों से भीख मांगेंगे। सूरह अल-बकारा पढ़ें, इसका सहारा लेना एक आशीर्वाद है, और इसे अस्वीकार करना दुःख का कारण है, और जादूगर इसका विरोध नहीं कर सकते। ” (मुस्लिम)

सूरह अल-बकर के अंतिम छंद मुसलमानों के बीच कुरान के सबसे यादगार छंदों में से कुछ हैं, और अच्छे कारण के लिए। एक हदीस में, पैगंबर मुहम्मद (SAW) ने कहा: "यह रात में सूरा अल-बकर के अंतिम दो छंदों को पढ़ने वाले के लिए पर्याप्त है" (बुखारी)

पवित्र पैगंबर मुहम्मद (SAW) ने कहा: "वास्तव में, अल्लाह ने आकाश और पृथ्वी को बनाने से दो हजार साल पहले एक किताब में लिखा था, और अल-बकर के सूरह को पूरा करने के लिए उसमें से दो अयाह (अयाह) भेजे थे। अगर घर में तीन रातों तक पढ़ा जाए, तो कोई शैतान (शैतान) उसके पास न आए।" (तिर्मिधि)

अंत में, हमें सही समझ प्राप्त करने के लिए कुरान को उद्धृत करने का प्रयास करना चाहिए ताकि हम इसे याद करके उसके ज्ञान के अनुसार कार्य कर सकें। अल्लाह हम सभी को अपनी आयतों को हमारे दिलों तक पहुँचाने में मदद करे और उन्हें हमारे दिलों, हमारे जीवन और हमारी कब्रों को रोशन करने का एक साधन बनाए! अमीन।

कुरान के प्रत्येक सूरह में कुछ अद्वितीय और विशेष गुण हैं जो इसे अन्य सभी अध्यायों से अलग करते हैं। इसलिए, जब भी किसी कुरान सूरा में लाभ या आशीर्वाद का उल्लेख किया जाता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि सूरा बाकी की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण या अधिक सुंदर है। प्रत्येक सूरह को उसके संदर्भ के अनुसार खोला गया है और एक विशिष्ट विषय से संबंधित है, इस प्रकार उस विशिष्ट मुद्दे का सारांश प्रस्तुत करता है। हमने इस परिशिष्ट में प्यारे पैगंबर की प्रामाणिक हदीस के आलोक में सूरा अल-बकर की खूबियों पर चर्चा की है।

अधिक दिखाएं

What's new in the latest 6

Last updated on Dec 23, 2022
Minor bug fixes and improvements. Install or update to the newest version to check it out!
अधिक दिखाएं

वीडियो और स्क्रीनशॉट

  • сура аль-бакара текст पोस्टर
  • сура аль-бакара текст स्क्रीनशॉट 1
  • сура аль-бакара текст स्क्रीनशॉट 2
  • сура аль-бакара текст स्क्रीनशॉट 3
  • сура аль-бакара текст स्क्रीनशॉट 4

сура аль-бакара текст के पुराने संस्करण

APKPure आइकन

APKPure ऐप के माध्यम से सुपर तेज़ और सुरक्षित डाउनलोडिंग

एंड्रॉइड पर XAPK/APK फ़ाइलें इंस्टॉल करने के लिए एक-क्लिक करें!

डाउनलोड APKPure
thank icon
We use cookies and other technologies on this website to enhance your user experience.
By clicking any link on this page you are giving your consent to our Privacy Policy and Cookies Policy.
Learn More about Policies